मेसेज भेजें
Hubei Yizhi Konjac Biotechnology Co., Ltd
ईमेल konjac@yizhikonjac.com दूरभाष: 86--13647273770
घर
घर
>
समाचार
>
कंपनी की खबर के बारे में क्या कोई वैज्ञानिक अध्ययन या शोध हैं जो कोंजैक आटे के स्वास्थ्य संबंधी दावों का समर्थन करते हैं?
एक संदेश छोड़ें

क्या कोई वैज्ञानिक अध्ययन या शोध हैं जो कोंजैक आटे के स्वास्थ्य संबंधी दावों का समर्थन करते हैं?

2024-03-06

नवीनतम कंपनी समाचार के बारे में क्या कोई वैज्ञानिक अध्ययन या शोध हैं जो कोंजैक आटे के स्वास्थ्य संबंधी दावों का समर्थन करते हैं?

हां, कोंजैक आटे से जुड़े स्वास्थ्य संबंधी दावों का समर्थन करने वाले वैज्ञानिक शोध हैं।

यहाँ एक विस्तृत स्पष्टीकरण हैः

 

1. **वजन घटाने और प्रबंधन**: कई अध्ययनों में वजन घटाने और प्रबंधन पर कोंजाक आटा, विशेष रूप से इसके मुख्य घटक ग्लूकोमानन के प्रभावों की जांच की गई है.ग्लूकोमानन एक प्रकार का घुलनशील फाइबर है जो कोन्याक आटे में पाया जाता है और यह पूर्णता की भावना को बढ़ाने और भूख को कम करने के लिए दिखाया गया हैकई यादृच्छिक नियंत्रित परीक्षणों से पता चला है कि ग्लूकोमानन के साथ पूरक शरीर के वजन, शरीर द्रव्यमान सूचकांक (बीएमआई) में महत्वपूर्ण कमी ला सकता है।और कमर की परिधि जब कैलोरी-प्रतिबंधित आहार के साथ संयुक्तइन अध्ययनों से पता चलता है कि कोंजाक का आटा वजन घटाने और प्रबंधन के लिए फायदेमंद हो सकता है।
 

2. **पाचन स्वास्थ्य**: कोंजैक आटे में घुलनशील फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जो पाचन स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। घुलनशील फाइबर, जैसे ग्लूकोमानन, आंतों की गति को विनियमित करने में मदद कर सकता है,कब्ज कम करना, और समग्र गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।कुछ अध्ययनों से पता चला है कि कंजैक आटा की खुराक से कब्ज के लक्षण में सुधार हो सकता है और पाचन संबंधी विकारों वाले व्यक्तियों में मल की आवृत्ति बढ़ सकती है।इसके अतिरिक्त, ग्लूकोमानन में प्रीबायोटिक गुण होते हैं, जो फायदेमंद आंत बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देते हैं, जो पाचन स्वास्थ्य में और योगदान देता है।
 

3. ** रक्त शर्करा विनियमन**: शोध से पता चलता है कि कोंजाक का आटा रक्त शर्करा के स्तर को विनियमित करने और इंसुलिन संवेदनशीलता में सुधार करने में मदद कर सकता है.ग्लूकोमानन पाचन तंत्र में ग्लूकोज के अवशोषण को धीमा करता है।, जिससे भोजन के बाद रक्त शर्करा का स्तर कम हो जाता है।कई अध्ययनों में मधुमेह या इंसुलिन प्रतिरोध वाले व्यक्तियों में ग्लाइसेमिक नियंत्रण पर कोन्याक आटा की खुराक के लाभकारी प्रभावों की सूचना दी गई है।इन निष्कर्षों से पता चलता है कि रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करने के लिए कोंजाक का आटा एक उपयोगी आहार हस्तक्षेप हो सकता है।
 

4. **कोलेस्ट्रॉल की कमी**: कुछ अध्ययनों में कोनेक के आटे के कोलेस्ट्रॉल के स्तर पर प्रभाव की जांच की गई है। ग्लूकोमानन पाचन तंत्र में पित्त एसिड से बंधता है,उनके बहिष्करण को बढ़ावा देना और कोलेस्ट्रॉल अवशोषण को कम करनाकई नैदानिक परीक्षणों में कुल कोलेस्ट्रॉल, एलडीएल कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड के स्तर में कमी के बारे में बताया गया है।इन निष्कर्षों से पता चलता है कि कोंजैक आटे में कोलेस्ट्रॉल कम करने का प्रभाव हो सकता है, जो हृदय स्वास्थ्य में योगदान कर सकता है।
 

कुल मिलाकर, वैज्ञानिक अनुसंधान कोन्याक आटे से जुड़े कई स्वास्थ्य लाभों का समर्थन करता है, जिसमें वजन घटाने और प्रबंधन, पाचन स्वास्थ्य, रक्त शर्करा विनियमन और कोलेस्ट्रॉल में कमी शामिल है।हालांकि, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि व्यक्तिगत प्रतिक्रियाएं भिन्न हो सकती हैं, और स्वास्थ्य पर कोंजैक आटे की खपत के तंत्र और दीर्घकालिक प्रभावों को पूरी तरह से समझने के लिए अधिक शोध की आवश्यकता है।

हमसे किसी भी समय संपर्क करें

86--13647273770
No.438 चांगयांग रोड, आर्थिक विकास क्षेत्र, चांगयांग 443502, हुबेई प्रांत, चीन
अपनी जांच सीधे हमें भेजें